Top 10 Best Paise kamane wale apps in hindi (मोबाइल से पैसे कैसे कमाए)

Top 10 Best Paise kamane wale apps in hindi – आज के आधुनिक जमाने में लोग स्मार्ट तरीके से कमाई करते हैं यानी कि पहले की तरह पसीना बहा कर, मेहनत मजदूरी करके पैसे कमाने का अब वह जमाना नहीं रहा है। आज के समय में इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के विस्तार के साथ ही पैसे कमाने का तरीका भी बदल चुका है। लोगों का रहन सहन और कार्य करने के तरीके में भी बदलाव देखने को मिल जाता है।

वर्तमान समय में टेक्नोलॉजी इतनी तेजी से विस्तार कर रही है कि लोग घर बैठे पैसा कमा रहे हैं। देश और दुनिया में करोड़ों लोग इंटरनेट के माध्यम से अपने मोबाइल फोन से पैसा कमा रहे हैं। उन्हें कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं है। तो आज केस आर्टिकल में हम आपको Top 10 Best Paise kamane wale apps in hindi बताने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं –

Top 10 Best Paise kamane wale apps in hindi

इंटरनेट पर लाखों की संख्या में पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन के नाम पर अनेक सारे एप्लीकेशन बने हुए देखने के लिए मिल जाते हैं। लेकिन उनमें सही एप्लीकेशन कौन सा है? जो वास्तव में पैसा देता है। यह जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ना होगा, क्योंकि इस आर्टिकल में हमने आपको 10 बेस्ट पैसे कमाने वाले ऐप के बारे में पूरी जानकारी के साथ विस्तार से बताया है। इसलिए इस आर्टिकल को आप लास्ट तक ध्यानपूर्वक पढ़ें –

1. RozDhan App

पैसे कमाने वाले ऐप की सूची में यह एक लोकप्रिय एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। वर्तमान समय में लाखों की संख्या में लोगों ने इसे डाउनलोड किया है। आप भी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के अंदर आपको कहीं तरह के वीडियोस और आर्टिकल देखने को मिलेंगे, उन्हें देखकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को आप रेफर करके भी पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों या परिवार जनों के साथ साझा करते हैं, तो इससे भी आपको अच्छी कमाई हो जाती है। आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से यदि कोई व्यक्ति इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इस्तेमाल करना शुरू करेगा, तो आपको अच्छा कमीशन मिल जाता है। आमतौर पर भी ₹50 मिलते हैं। जितना ज्यादा लोग आपके लिंक से डाउनलोड करेंगे, उतना ही ज्यादा पैसा आपको मिलेगा। इसमें आपको ट्रेंडिंग आर्टिकल और नए नए वीडियोस देखने को मिलता है। उन्हें देखकर आप पैसा कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन से कमाए गए पैसों को सीधे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

2. MPL App

आधुनिक समय में मोबाइल फोन में गेम खेल कर पैसा कमाने का जरिया काफी ज्यादा लोकप्रिय हो चुका है। भारतीय मार्केट में ऑनलाइन स्तर पर अनेक सारे ऐसे एप्लीकेशन लॉन्च हो चुके हैं, जो लोगों को मोबाइल से गेम खेलने पर पैसा दे रहा है। इस सूची में MPL App काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। बता दें कि MPL App के विज्ञापन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान कप्तान विराट कोहली द्वारा दिए गए हैं। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितना बड़ा एप्लीकेशन है और इसकी लोकप्रियता कितनी बड़ी है।

इस एप्लीकेशन के अंदर आपको दुनिया के अनेक सारे गेम देखने को मिल जाते हैं। उन गेम में आप पार्टिसिपेट कर सकते हैं। इस गेम को खेलने के लिए आपको कुछ पैसे देने होते हैं। वहीं पर अगर आप इस गेम को जीत जाते हैं, तो निर्धारित की गई धनराशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाती हैं। यह एक बेहतरीन मोबाइल एप्लीकेशन है। इससे रेफर करके भी पैसा कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन के अंदर लूडो, क्रिकेट मैच, वॉलीबॉल, रमी सर्किल, इत्यादि अनेक तरह के गेम दिए गए हैं।

Top 10 Best Paise kamane wale apps in hindi
                                                                                             top 10 best paisa kamane wale apps

3. Dream11 App

dream11 का नाम तो आपने जरूर सुना ही होगा। यह एक ऑनलाइन फेंटेसी क्रिकेट गेम एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन के जरिए आपको रियल में चल रहे मैच में सट्टे के तौर पर कुछ पैसे लगाना होते हैं, जिसे जीत जाने पर आप करोड़ों रुपए जीत सकते हैं। बता दें कि कम से कम 30 ₹35 से ही आप dream11 के करोड़ों रुपए की लीग में हिस्सा ले सकते हैं। अगर आप उस क्रिकेट लीग के प्रथम विजेता बन जाते हैं, तो आपको 10000000 रुपए दे दिए जाते हैं।

वर्तमान समय में dream11 काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। dream11 के विज्ञापन आपको टेलीविजन पर, मोबाइल में और अखबारों पर देखने को मिलते हैं। जिसमें बड़े-बड़े सेलिब्रिटी जैसे- महेंद्र सिंह धोनी ने भी dream11 का प्रमोशन किया है। अगर आप अपने dream11 एप्लीकेशन के लिंक को डाउनलोड करने के लिए किसी को साझा करते हैं, तो आपको ₹250 दे दिए जाते हैं। इसी तरह जितने ज्यादा लोग आपके लिंक से dream11 एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे, उतना ही ज्यादा पैसे आपको मिलेंगे। इस एप्लीकेशन में दोनों को मिलाकर एक क्रिकेट टीम होती है। अंक प्राप्त होने पर सबसे ऊपरी रैंक मिलती है।

4.My11Circle App

वर्तमान समय में क्रिकेट फेंटेसी एप्लीकेशन काफी ज्यादा लोकप्रिय हो रही है। इस सूची में my11circle एप शामिल है। इस एप्लीकेशन को अब तक एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर दिया है। इस एप्लीकेशन पर एक करोड़ तक रुपए का इनाम जीत सकते हैं। वर्तमान समय में एप्लीकेशन के विज्ञापन सोशल मीडिया, टेलीविजन, अखबार और इंटरनेट पर देखने को मिलते हैं। इस एप्लीकेशन के विज्ञापन बड़े-बड़े सेलिब्रिटी द्वारा दिए जाते हैं। तब आप समझ सकते हैं कि यह एक वास्तविक पैसे कमाने वाला एप्लीकेशन है।

यदि आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इसका लिंक अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं और आपके लिंक से कोई भी व्यक्ति इस ऐप को डाउनलोड करके इस्तेमाल करता है, तो आपको ₹500 बोनस के तौर पर मिल जाते हैं। आप इन ₹500 को सीधे अपने बैंक खाते में भी प्राप्त कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन पर आपको अनेक तरह के गेम देखने को मिल जाते हैं। जहां पर लाइव क्रिकेट मैच के दौरान दोनों टीमों को मिलाकर एक टीम का चयन करना होता है। अगर आपके द्वारा बनाई गई टीम अधिक अंक प्राप्त करती है तो आप लाखों और करोड़ों रुपए भी जीत सकते हैं।

5. Teen Patti App

जिन लोगों को गेम खेल कर पैसे कमाने में रुचि है, उन्हें जो एप्लीकेशन जरुर डाउनलोड करना चाहिए। क्योंकि इस एप्लीकेशन से उनका मनोरंजन भी हो जाएगा और भी अच्छी कमाई कर भी सकते हैं। आमतौर पर इसमें ताश के पत्तों का गेम होता है। यह गेम ऑनलाइन चलता है जिसमें आप ऑफलाइन की तरह ही ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं। इसके गेम खेलने के लिए यहां पर कुछ निर्धारित किए गए पैसे जमा करवाने होंगे, तभी आप जीतने पर अतिरिक्त पैसा कमाते हैं।

इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ शेयर करने पर भी पैसा मिलता है। यह ऐप Refer and Earn पर ₹150 प्रदान करता है। आपके द्वारा शेयर की गई लिंक से यदि कोई व्यक्ति इस ऐप को डाउनलोड करता है, तो आपको ₹150 मिल जाते हैं। अब आप जितने ज्यादा लोगों को शेयर करेंगे और जितने ज्यादा लोग आपके लिंक से इस ऐप को डाउनलोड करेंगे, उतना ही ज्यादा पैसे आपको इस एप्लीकेशन के अंदर देखने को मिल जाएंगे। इन पैसों को आप यहां गेम खेलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर बैंक खाते में ट्रांसफर भी कर सकते हैं।

6.Upstox App

अगर आपको शेयर मार्केट की रूचि है आप शेयर मार्केट से पैसा कमाना चाहते हैं। तो अब स्टोर के बाप के लिए बेहतर साबित हो सकता है। इस एप्लीकेशन से आप ना केवल अपना डिमैट अकाउंट खोल कर शेयर मार्केट मे निवेश कर सकते हैं, बल्कि इस एप्लीकेशन को रेफर करके भी अच्छी कमाई कर सकते हैं। अगर आपको शेयर मार्केट से संबंधित कोई भी दिलचस्पी नहीं है, तब भी आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

वर्तमान समय में Upstox App काफी ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है क्योंकि यह एप्लीकेशन Refer and Earn पर 1200 तक प्रदान कर रहा है। लोग इस एप्लीकेशन से कुछ ही दिनों में लाखों रुपए आसानी से कमा रहे हैं। अगर आप इस एप्लीकेशन पर रजिस्टर करके इसका लिंक अपने दोस्तों के साथ साझा करते हैं और आपके लिंक से कोई भी व्यक्ति इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है, तो आपको 1200 सीधे बैंक खाते में देखने को मिल जाते हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को रेफर करने पर इसमें आपको लाखों रुपए देखने को मिल जाएंगे।

7.Groww App

अगर आपको थोड़ा बहुत भी शेयर मार्केट एवं म्युचुअल फंड से संबंधित जानकारी है, तो आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इसमें निवेश कर सकते हैं। जिसमें आपको शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए और म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए विकल्प देखने को मिल जाता है। इसके अलावा इस एप्लीकेशन से आप किसी भी बैंक खाते में फिक्स डिपॉजिट करवा सकते हैं। परंतु अगर आपको इस तरह के किसी भी निवेश करने वाले क्षेत्रों में कोई भी रुचि नहीं है, तो आप इस एप्लीकेशन को रेफर करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

यह ऐप आज के समय में काफी ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है क्योंकि लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अच्छी कमाई कर रहे हैं। आपका भी फ्रेंड सर्कल बड़ा है, आपके पास फैन फॉलोइंग है, तो आप इस एप्लीकेशन को रेफर करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। एक आदमी को सक्सेसफुल रैफर करने पर यह एप्लीकेशन ₹100 दे रहा है। 10 लोगों को रैफर करने पर ₹1000 हो जाएंगे। इसी तरह से ज्यादा से ज्यादा लोगों को रेफर करने पर ज्यादा कमाई होती है।

8. OneCode App

OneCode ऐप एक बेहतरीन फाइनेंसियल एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप हर महीने लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन से आप पैसे तभी कमाएंगे, जब आपके द्वारा शेयर की गई लिंक से कोई ना कोई व्यक्ति डाउनलोड करेगा या अप्लाई करेगा। बता देंगे इस फाइनैंशल एप्लीकेशन के अंदर आपको अनेक तरह के ऐसे एप्लीकेशन देखने को मिलते हैं जिन्हें रेफर करना होता है।

इसमें Loan application, Credit Card Apps, Paylater Apps, Gold Loan App, Crypto Apps, Debit card app, Saving account App, Insurance App इत्यादि अनेक तरह के एप्लीकेशन और फाइनेंसियल सर्विस देखने को मिलती है। इसे आप को लोगों के साथ शेयर करना होता है। अगर आपके द्वारा शेयर की गई लिंक से कोई व्यक्ति उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अप्लाई करता है, उसे Approval मिल जाता है, क्रेडिट कार्ड मिल जाता है, उसका अकाउंट खुल जाता है, तो आप को निर्धारित किए गए पैसे दे दी जाते हैं। इस एप्लीकेशन को भी आप रेफर करके ₹25 पर रेफरल कमा सकते हैं।

9.Gromo App

वर्तमान समय में इस एप्लीकेशन से लोग ₹50000 से लेकर ₹100000 तक आसानी से हर महीना कमा रहे हैं। अगर आप भी इस एप्लीकेशन पर हर रोज कुछ ही समय काम करते हैं। तो आप भी ₹50000 आसानी से कमा सकते हैं। यह एक फाइनैंशल एप्लीकेशन है। इसके अंदर अनेक तरह के लोन एप्लीकेशन, बैंक अकाउंट, बाय नाऊ पे लेटर, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड इस तरह की फाइनेंसियल सर्विसेज संबंधित एप्लीकेशन देखने को मिलते हैं।

इस एप्लीकेशन के अंदर दिए गए सभी फाइनेंसियल सर्विस को आप जरूरत वाले लोगों को शेयर करके अच्छी कमाई कर सकते हैं क्योंकि यहां पर विशेष रूप से लोन एप्लीकेशन और क्रेडिट कार्ड पर आपको ₹3000 तक भी मिलता है। यानी एक व्यक्ति आपके लिंक से क्रेडिट कार्ड अप्लाई करता है और उसे क्रेडिट कार्ड मिल जाता है, तो आपको ₹3000 मिल जाते हैं। इसी तरह से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करने से आपको ज्यादा से ज्यादा कमाई होगी।

10.EarnKaro App

अगर आप अपने घर बैठे अपने मोबाइल फोन से कुछ ही समय काम करके अच्छी कमाई करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए बेहतरीन एप्लीकेशन हो सकता है। यदि आपके घर परिवार का कोई सदस्य है या कोई फ्रेंड ऑनलाइन शॉपिंग करता है, तो आप उसे उसकी जरूरत वाले प्रोडक्ट की लिंक इस एप्लीकेशन के जरिए शेयर करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। यह एक बेहतरीन एफिलिएट ऐप है। इससे आप अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, Ajio, Myntra, इत्यादि जितनी भी बड़ी-बड़ी सभी ई-कॉमर्स वेबसाइट है, इन सभी का एफिलिएट लिंक इस एक ही एप्लीकेशन से जनरेट कर सकते हैं।

आमतौर पर हमें जिस भी एप्लीकेशन से एफिलिएट प्रोग्राम के जरिए पैसा कमाना होता है। उस वेबसाइट पर अकाउंट बनाकर उसके बाद उस प्रोडक्ट से लिंक शेयर करना होता है। लेकिन अब आप इस एप्लीकेशन से भारत के लगभग सभी ई-कॉमर्स वेबसाइट का लिंक एक ही एप्लीकेशन से प्राप्त कर सकते हैं। आप इस एप्लीकेशन से किसी को भी लिंक सेंड कर सकते हैं। आपके द्वारा सेंड की गई लिंक से यदि कोई व्यक्ति उस प्रोडक्ट को खरीदता है, तो यहां पर निर्धारित की गई राशि आपको मिल जाती है।

राजस्थान की राजधानी क्या है? Rajasthan Capital

Conclusion

आज के समय में करोड़ों लोग घर बैठे ही अपने मोबाइल फोन से कुछ ही समय काम करके अच्छी कमाई कर रहे हैं। यह बात तो अब आपको पता अच्छी तरह से पता चल गई होंगी। तो बिना किसी देर के इस आर्टिकल में ऊपर हमारे द्वारा बताए गए Top 10 Best Paise kamane wale apps और डाउनलोड करके पैसा कमाना शुरू कर दें। इन एप्लीकेशन पर आपको हर दिन कुछ ही समय काम करना है जिसके बाद आपको हर महीने अच्छी कमाई देखने के लिए मिल जाती है। हमें उम्मीद है यह जानकारी आपके लिए जरूर ही उपयोगी साबित हुई होगी। यदि आपका इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी प्रश्न है? तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Namaskar Aap Sabhi Ka SkyRajasthan.com Par Bhoot Bhoot Suwagat Hai. Yha Par Aapko Rajasthan Se Releted Lagbhag Sabhi Parkaar Ki Jankari Aasaan Bhasaa Me Milegi. Muje Article Writing Ka 5+ Year Ka Experience Hai. Eske Alawa New Jankari Padna Our Logo Ke Saat Share Karna Accha Lagta Hai.